हम कैसे जाने हमारे गर्भ में लड़का है या लड़की

 बहुत सारे दंपत्ति संतान के जेंडर के विषय में जानने की कोशिश करते हैं ताकि वह आने वाली संतान को लेकर तैयारियां सुनिश्चित कर सकें हालांकि उनका उद्देश्य बिल्कुल भी जेंडर के प्रति द्वेष भावना नहीं होता है ऐसे लोगों के लिए हम कुछ लक्षण बता रहे हैं. जिससे कि वह यह जानने की कोशिश कर सकते हैं कि महिला के गर्भ में किया है. गर्भ में बेटा होने के 4 लक्षण कुछ इस प्रकार से है..........


गर्भवती महिला के पेट के उभार से जाने गर्भ में बेटा है या बेटी

महिला के पेट को देखकर भी इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है, की महिला के गर्भ में बेटा है या बेटी है. अगर महिला के पेट का दाहिना हिस्सा ज्यादा उभार लिए हुए हैं. यह बेटे होने की निशानी है.

अगर के पेट का बाया हिस्सा दाहिने हिस्से की अपेक्षा थोड़ा सा ज्यादा बाहर निकला हुआ है. उभरा हुआ है, तो यह गर्भ में बेटी होने के लक्षण के रूप में जाना जाता है.

गर्भवती महिला और छोटे बच्चे के द्वारा जेंडर प्रिडिक्शन

अगर प्रेग्नेंसी के समय घर के आसपास कोई ऐसा बच्चा है या परिवार में कोई ऐसा बच्चा है छोटा सा जो आपको पसंद करता है अगर वह लड़का है तो आपको लड़की अगर वह लड़की है तो आपको लड़का होगा. अगर गर्भवती महिला के पति का वजन बढ़ता है तो गर्भ में बेटा होने की निशानी माना जाता है.

हार्टबर्न की समस्या

यदि प्रेग्नेंसी के समय महिलाओं को बहुत ज्यादा हार्टबर्न की समस्या होने लगी है, तो यह गर्भ में एक बेटी होने की निशानी को बताता है. वैसे यह भी माना जाता है कि गर्भ में जो बच्चा है. अगर उसके शरीर पर बाल ज्यादा है तो इस वजह से भी हार्टबर्न की समस्या होती है.

महिला के आलस्य पैटर्न को देखकर

प्रेगनेंसी के दौरान होना आलस लगातार बने रहना, शरीर थका थका सा रहता है. यह गर्भ में एक लड़का होने की निशानी है. जबकि गर्भ में एक लड़की होने पर ऐसा नहीं होता है.


Post a Comment

0 Comments